Tuesday 5 December 2017

एसबीआई विदेशी मुद्रा कार्ड समीक्षा


आईएनआर प्रीपेड कार्ड के जरिए ई-कॉम लेनदेन करने के लिए नवीनतम समाचार ओटीपी शुरू किया गया है। ग्राहक पंजीकृत मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त होगा एसबीएफटीसी पर दैनिक लेन-देन की सीमा प्रीपेड पोर्टल ईज़ी- पेयमप्रेस्टस्मार्ट पेयॉउट एक्सपेशर कार्ड कार्ड में ग्राहक लॉग के बाद नॉन एसबीआई एटीएम शुल्क से नकद निकासी के लिए सक्षम होते हैं, प्रत्येक नकद निकासी के लिए 20 रुपये और बैलेंस पूछताछ के लिए 9 रुपये के लिए पहले लॉग पर प्रदर्शित होते हैं। । आप व्यक्तिगत गिफ्ट कार्ड के लिए अनुरोध कर सकते हैं हालांकि ओनलाइनबी। गिफ्ट कार्ड जारी करने का शुल्क 31.03.2017 तक माफ कर दिया गया स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड एक प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड है, जो विदेशों में जाने वाले यात्रियों को उपयोगी खोजने की गारंटी है। यह एक चिप आधारित कार्ड है जो एन्क्रिप्टेड और गोपनीय जानकारी संग्रहीत करता है। यह आपको दुनिया में कहीं भी नकदी ले जाने का एक सुविधाजनक और सुरक्षित तरीका प्रदान करता है (भारत, नेपाल और भूटान को छोड़कर मान्य विश्व)। अब आप नकदी को ले जाने या खोने की कोई भी चिंता के बिना विदेशों में खरीदारी, भोजन या यात्रा कर सकते हैं। यह आपके यात्रियों को भुनाने के लिए मनी परिवर्तकों के आसपास जाने की परेशानियों को दूर करता है उच्च विनिमय मार्जिन के जरिए मूल्यवान विदेशी मुद्रा की जांच और हारना यह वार्षिक फीस के ग्राहक, फीस में शामिल होने, क्रेडिट सीमाएं आदि को भी राहत देता है, आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय डेबिट क्रेडिट कार्ड से जुड़ा हुआ है। आपको बस अपने स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड का उत्पादन करना है और आपको भुगतान आसानी से विदेशों में मिल जाएगा। स्टेट बैंक विदेशी यात्रा कार्ड आठ विदेशी मुद्राओं अर्थात यूएस डॉलर (USD), पाउंड स्टर्लिंग (जीबीपी), यूरो (यूरो), जापानी येन (येन), कैनेडियन डॉलर (सीएडी), ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (AUD), सऊदी रियाल में उपलब्ध है (एसएआर) और सिंगापुर डॉलर (एसजीडी).फ़ोरेक्स कार्ड शुल्क और विभिन्न बैंकों के प्रभार पिछले पोस्ट में मैंने प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड्स के बारे में विवरणों पर चर्चा की थी, जब आप विदेश यात्रा कर सकते हैं। यदि आप पिछले पोस्ट में गए थे, तो कृपया इस लिंक पर क्लिक करें: प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड्स पर पूरी जानकारी। इस पोस्ट में मैं फीस amp प्रभारों पर विवरण प्रदान कर रहा हूं, जब आप प्रीपेड फॉरेक्स कार्ड्स खरीदते हैं तो अलग-अलग बैंक लगाते हैं। मैंने एक सूची बनाई है जिसमें मुख्य बैंक शामिल हैं I यदि आपको अपना बैंक नहीं मिल रहा है तो कृपया नीचे टिप्पणी बॉक्स का उपयोग करके मुझे बताएं। विभिन्न बैंकों के फीस एम्प प्रभार: 8211 फीस एम्प प्रभार नीचे दिए गए हैं जो यूएसडी के लिए हैं। यदि आप कुछ अन्य विदेशी मुद्रा के लिए योजना बना रहे हैं तो नीचे दी गई बैंकों की आधिकारिक लिंक पर क्लिक करें। आरंभिक कार्ड शुल्क आहरण शुल्क विभिन्न बैंक की आधिकारिक लिंक: 8211 कृपया प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड्स के संबंध में बैंकों के आधिकारिक पृष्ठों पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। विचार करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदु: 8211 1) उपरोक्त प्रदान की गई प्रारंभिक कार्ड फीस शुल्क और पुन: शुल्क शुल्क कर को छोड़कर हैं। बैंकों द्वारा लगाए गए टैक्स शुल्क के लगभग 10 होंगे। 2) क्रॉस मुद्रा शुल्क नामक कुछ भी है क्रॉस-कॉर्ड शुल्क का मतलब है कि आपके द्वारा शुरू में पूछने के लिए अलग से एक मुद्रा में लेनदेन करने के मामले में अतिरिक्त शुल्क लगाया जाएगा। उदाहरण के लिए यदि आपने अपनी विदेशी मुद्रा के रूप में USD चुना था और आप यूरो में लंदन में एक लेनदेन करते हैं तो यह शुल्क लगाया जाएगा। यह शुल्क दिन की रूपांतरण दर के अलावा है। चार्ज आम तौर पर 3 से 3.5 है। यह बैंक के साथ भिन्न होता है 3) यदि आप अपना एटीएम पिन भूल गए हैं तो कुछ बैंक नए एटीएम पिन के लिए शुल्क ले सकते हैं। प्रभार 2 है। कृपया बैंक के साथ इसकी पुष्टि करें। 4) यदि आपके पास उस बैंक में कोई खाता नहीं है तो कुछ बैंक विदेशी मुद्रा कार्ड्स नहीं देते हैं कृपया इस बारे में बैंक से जांच करें 5) कृपया ध्यान दें कि यहां उल्लेख की गई प्रभार amp शुल्क परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए आधिकारिक लिंक्स पर क्लिक करके जांचें कि फीस amp चार्जेस में बदलाव किए गए हैं। 6) बैंकों के अलावा, थॉमस कुक, मैट्रिक्स जैसी अन्य कंपनियां आपको प्रीपेड विदेशी मुद्रा कार्ड्स भी प्रदान करती हैं। इसके बारे में अपनी वेबसाइट में पर्याप्त जानकारी नहीं है I8217 यह उनसे कॉल करने और उनके बारे में विस्तार से पूछने का एक अच्छा विकल्प होगा कि जब आप अपने विदेशी मुद्रा कार्ड्स के लिए जा रहे हैं, तब वे शुल्क लेते हैं। मुझे उम्मीद है कि इस पोस्ट में मददगार थे। कोई संबंधित पोस्ट्स नहीं। अभी तक, पिछले दो दिनों में मैंने सबसे अच्छी जानकारी प्राप्त की है। धन्यवाद श्रीनिवास हालांकि, मैं अभी भी अनिश्चित हूँ कि मुझे क्या करना चाहिए। मैं अपने बजट 8230 को जानता हूं कि मैं रुपये में कितना पैसा इस्तेमाल करना चाहता हूं। मैंने सबसे अच्छी दरों को जानने के लिए शुरू किया, जो मुझे मिल सके। अब मैं एक टेम्प्लेट की तलाश कर रहा हूं जहां मैं अनगिनत चर को खिलाऊं, जिस पर मैं कितनी बार वापस आऊंगा और उन गतिविधियों पर लागू शुल्क। तो मैं इस जानकारी का उपयोग कर सकता हूं और सबसे अच्छे दरों का पता लगा सकता हूं जो मुझे हर बैंक से मिल सकता है। उदाहरण के लिए, मुझे सलाह दी गई है कि मुझे इसे अमरीकी डॉलर की तरह अन्य मुद्रा में ले जाना चाहिए। लेकिन फिर 3-3.5 पर क्रॉस मुद्रा शुल्क एक बड़ा नुकसान लगता है। मैं don8217t पता है मैं यह भी जानना चाहता हूं कि यह मेरे समग्र बजट को कितना प्रभावित कर सकता है अगर यह नाबालिग है, तो मुझे डॉन 8217 का पूरा समय व्यतीत करना है। एक दिलचस्प पीडीएफ था जिसे मैंने ऐक्सिस बैंक से देखा था कि 8230 इसके साथ निपटा गया था। एक बार फिर आपका धन्यवाद। यू थॉमस कुक द्वारा उपलब्ध कराए गए एक मुद्रा कार्ड का उपयोग करके क्रॉस कार्ट शुल्क बचा सकता है। इसमें शून्य क्रॉस मुद्रा शुल्क है। सिर्फ एक हेडसेट, मैट्रिक्स फॉरेक्स कार्ड के लिए मत जाओ क्योंकि वे आपको कोई उचित जानकारी नहीं देते हैं और अगर आपके पास भारत में आने के बाद आपके कार्ड में कोई भी शेष विदेशी मुद्रा रहता है तो वे अपने पैसे वापस करने के लिए 10-12 दिनों के आसपास अपना मिठाई समय ले लेंगे और वे आपको लगभग 30 के आसपास लूट लेगा और कहेंगी कि वे कुछ बहुत ही शुल्क हैं उदाहरण के लिए, अगर आपके पास 100000 रुपये हैं, तो वे आपको केवल 70000 से 72000 रुपये लौटा देंगे। दुनिया का कोई भी बैंक आपको इस तरह से लूटने नहीं देगा। मैं वास्तव में पश्चाताप करता हूं कि मैंने यह कार्ड एक बार क्यों लिया और कभी भी इसे मेरे जीवन में उपयोग नहीं करने जा रहा हूं। मैंने विदेशी मुद्रा कार्ड लिया, थॉमस कुक से नकद n यात्रियों की जांच की। अच्छी खरीदारी और बिक्री दरें छात्रों के लिए, विदेशी मुद्रा कार्ड मुफ्त में दिया जाता है अच्छा सौदा I8217d कहते हैं। प्लस पुनः लोड शुल्क INR 100 प्लस कर है अधिकतम निकासी राशि 1000 अमरीकी डालर है एटीएम से नकदी के लिए 2, एटीएम से शेष चेक के लिए 0.5 या ऑनलाइन से मुक्त। एक और अच्छा सौदा मैंने पाया मेरा मामला: 1 USD63.46 भारतीय रुपये नकद 1 अमरीकी डालर था 64.4 यूएस $ विदेशी मुद्रा कार्डट्रॉवेलर्स 1 यूएसडी 64.3 INR चेक करता है यदि आप भावी अपडेट करना चाहते हैं सादर 8211 सरंश सिंह इनके लिए यूएस प्रभार में एटीएम कितना करते हैं, उनके पास 800 800 निकासी की सीमा वापस लेने के लिए कुछ अधिभार और सीमाएं भी हो सकती हैं। आपके विदेशी मुद्रा कार्ड द्वारा बताए गए अनुसार निकासी के लिए कोई शुल्क नहीं है। यह 1.50 से 3 प्रति विथ के बीच होता है क्या आप एटीएम 8217 को सूचीबद्ध कर सकते हैं जो न्यूनतम अधिभार (1.5 से 2) के साथ 800 निकासी सीमा की अनुमति देता है। यह एक अनुरोध है 800 ही एकमात्र सीमा है या हम और अधिक वापस ले सकते हैं अग्रिम धन्यवाद 800 एटीएम के माध्यम से संयुक्त राज्य अमेरिका में 99 बैंकों की सीमा है क्या आप अंतरराष्ट्रीय क्रेडिट कार्ड 8230 पर टिप्पणी कर सकते हैं हमारे पास यह कार्ड है, हमें फ़ॉरेक्स कार्ड की ज़रूरत है 8230can आप विदेशी मुद्रा कार्ड के लिए भारत के केंद्रीय बैंक के बारे में जानकारी दे सकते हैं। मेरा प्रश्न विदेशी मुद्रा कार्ड का उपयोग करके ऑनलाइन भुगतान के संबंध में है क्या मैं विदेशी मुद्रा कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान कर सकता हूं इस तरह के लेनदेन को आमतौर पर बिलिंग पते और अन्य सूचनाओं के साथ क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता होती है। ऐसे मामलों में क्रेडिट कार्ड के स्थान पर विदेशी मुद्रा कार्ड का उपयोग किया जा सकता है

No comments:

Post a Comment