Tuesday 5 December 2017

कैसे दिन व्यापार विदेशी मुद्रा सफलतापूर्वक क्लोन करने के लिए


शुरुआती दिवस के लिए दिन की ट्रेडिंग रणनीतियाँ उसी दिन स्टॉक खरीदने और बेचने का कार्य है। दिन के व्यापारियों को अत्यधिक तरल स्टॉक या इंडेक्स में छोटे मूल्य आंदोलनों का फायदा उठाने के लिए बड़ी मात्रा में पूंजी का लाभ उठाने से मुनाफा कमाने की तलाश है। दिन का व्यापार उन व्यापारियों के लिए एक खतरनाक गेम हो सकता है जो इस पर नए हैं या जो एक अच्छी तरह से सोचा जाने वाले तरीके का पालन नहीं करते हैं। चलो कुछ सामान्य दिन व्यापार रणनीतियों पर एक नज़र डालें जो खुदरा व्यापारियों द्वारा इस्तेमाल किया जा सकता है। (अधिक जानकारी के लिए: ट्यूटोरियल: तकनीकी विश्लेषण का परिचय।) प्रवेश रणनीतियां कुछ प्रतिभूतियां दिन के कारोबार के लिए आदर्श उम्मीदवार हैं। एक ठेठ दिन व्यापारी एक स्थिरता और अस्थिरता में दो चीजों की तलाश करता है तरलता आपको एक अच्छी कीमत (यानी तंग फैलता है या स्टॉक के बोली और पूछे जाने वाले मूल्य और कम स्लिपेज के बीच का अंतर दर्ज करने और बाहर निकलने की अनुमति देता है। या व्यापार की अपेक्षित कीमत और वास्तविक कीमत के बीच अंतर शेयर ट्रेडों पर) अस्थिरता केवल एक दैनिक मूल्य की सीमा की श्रेणी का एक उपाय है जिसमें एक दिन का व्यापारी संचालित होता है। अधिक अस्थिरता का अर्थ है अधिक लाभ या हानि। (अधिक जानकारी के लिए, डे ट्रेडिंग: एक परिचय या विदेशी मुद्रा वायदा: विदेशी मुद्रा।) एक बार जब आप जानते हैं कि किस प्रकार के स्टॉक की आप तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह जानने की जरूरत है कि संभावित प्रवेश बिंदुओं की पहचान कैसे की जाए तीन उपकरण हैं जो आप ऐसा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं: Intraday candlestick charts मोमबत्तियाँ मूल्य कार्रवाई का एक कच्चा विश्लेषण प्रदान करते हैं स्तर द्वितीय उद्धरण सीईसी स्तर II और ईसीएन आदेश पर एक नज़र प्रदान करता है जैसा कि वे होते हैं रीयल-टाइम न्यूज़ सर्विस समाचार शेयरों की जानकारी देता है जब ऐसी खबरें सामने आती हैं कि ऐसी सेवाएं आपको बताती हैं। इंट्राडे कैंडेलेस्टिक चार्ट्स को देखते हुए, इन कारकों पर ध्यान केंद्रित करें: कई कैंडलस्टिक सेटअप हैं जो हम एक प्रविष्टि बिंदु खोजने के लिए देख सकते हैं। यदि ठीक से इस्तेमाल किया जाता है, तो doji रिवर्सल पैटर्न (चित्रा 1 में पीले रंग में प्रकाश डाला गया) सबसे विश्वसनीय लोगों में से एक है। चित्रा 1: मोमबत्तियों को देखते हुए - हाइलाइट किए गए डोजी एक उत्क्रमण के संकेत देते हैं आमतौर पर, हम इस तरह से कई तरह की पुष्टि के लिए एक पैटर्न की खोज करेंगे: पहले, हम वॉल्यूम स्पाइक की तलाश करते हैं। यह हमें बताएगा कि क्या व्यापारियों ने इस स्तर पर मूल्य का समर्थन किया है। ध्यान दें कि यह या तो हो सकता है doji मोमबत्ती या मोमबत्तियों पर तुरंत इसके बाद। दूसरा, हम इस मूल्य स्तर पर पूर्व समर्थन की तलाश करते हैं। उदाहरण के लिए, दिन के पहले दिन (एलओडी) या उच्च दिन (एचओडी) अंत में, हम लेवल II स्थिति को देखते हैं, जो हमें सभी खुले ऑर्डर और ऑर्डर आकार दिखाएंगे। अगर हम इन तीन चरणों का पालन करते हैं, तो हम यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या डोजी एक वास्तविक बदलाव का निर्माण करने की संभावना है या नहीं, और यदि स्थिति अनुकूल है तो हम एक स्थिति ले सकते हैं। (अधिक जानकारी के लिए, विदेशी मुद्रा वाक्थ्रू देखें: चार्ट मूल बातें (कैंडलस्टिक्स)।) एक लक्ष्य का पता लगाने के लिए लक्ष्य लक्ष्य निर्धारित करना आपकी व्यापार शैली पर काफी हद तक निर्भर होगा। यहां कुछ सामान्य दिन की व्यापारिक रणनीतियों का एक संक्षिप्त अवलोकन है: स्लैपिंग एक सबसे लोकप्रिय रणनीतियों में से एक है, जिसमें एक व्यापार लाभदायक होने के लगभग तुरंत बाद बिक्री शामिल है। यहां कीमत लक्ष्य स्पष्ट रूप से लाभप्रदता प्राप्त होने के बाद ही जाहिर है। लुप्त होती में तेजी से ऊपर की ओर बढ़ने के बाद शेयरों को कम करना शामिल है यह धारणा पर आधारित है कि (1) वे अतिरंजित हैं। (2) शुरुआती खरीदार लाभ लेने शुरू करने के लिए तैयार हैं और (3) मौजूदा खरीदारों को डरा हुआ हो सकता है यद्यपि जोखिम भरा है, यह रणनीति बेहद फायदेमंद हो सकती है। यहां कीमत लक्ष्य है, जब खरीदार फिर से आगे बढ़ना शुरू करते हैं इस रणनीति में स्टॉक के दैनिक उतार-चढ़ाव का लाभ होता है यह दिन के कम समय में खरीदने और दिन के उच्च पर बेचने के प्रयास के द्वारा किया जाता है। यहां पर मूल्य लक्ष्य केवल एक समानांतर के अगले संकेत पर होता है, जैसा कि ऊपर के समान पैटर्न का उपयोग किया जाता है। इस रणनीति में आमतौर पर समाचार विज्ञप्ति पर व्यापार करना होता है या उच्च मात्रा के द्वारा समर्थित मजबूत रुझान चालें ढूंढना शामिल है। एक प्रकार का गति व्यापारी समाचार विज्ञप्ति पर खरीद लेगा और एक प्रवृत्ति की सवारी करेगा जब तक कि वह उत्क्रमण के लक्षण प्रदर्शित न करे। अन्य प्रकार मूल्य वृद्धि को फीका कर देगा। यहां मूल्य लक्ष्य है, जब मात्रा में कमी शुरू होती है और मंदी की मोमबत्तियां शुरू होती हैं। आप यह देख सकते हैं कि दिन की ट्रेडिंग रणनीतियों में प्रविष्टियां आम तौर पर सामान्य व्यापार में इस्तेमाल किए गए औजारों पर भरोसा करती हैं, जबकि मुख्य अंतर बाहर आते हैं जब सही समय बाहर निकल जाता है अधिकतर मामलों में, जब आप लेयर IIECN और वॉल्यूम द्वारा इंगित किए गए स्टॉक में रुचि कम हो जाएंगे तो आप बाहर निकल जाना चाहेंगे। (आगे पढ़ने के लिए, देखें ट्रेडिंग प्रकार के प्रकार: गति व्यापार और व्यापार के प्रकार परिचय: स्केल्पर।) एक स्टॉप-लॉस का निर्धारण करते समय आप मार्जिन पर व्यापार करते हैं। आप नियमित व्यापारियों की तुलना में तेज कीमत आंदोलनों के लिए अधिक संवेदनशील हैं इसलिए, रोक-नुकसान का उपयोग करना जो एक सुरक्षा में स्थिति पर नुकसान को सीमित करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, यह महत्वपूर्ण है जब दिन व्यापार होता है। एक रणनीति दो स्टॉप लॉस सेट करना है: 1. एक निश्चित कीमत स्तर पर रखा गया एक भौतिक स्टॉप-लॉस ऑर्डर जो आपके जोखिम सहिष्णुता के अनुरूप है। अनिवार्य रूप से, यह वह सबसे है जिसे आप खोना चाहते हैं। 2. उस बिंदु पर सेट एक मानसिक स्टॉप-लॉस सेट जहां आपके प्रवेश मानदंड का उल्लंघन होता है। इसका मतलब यह है कि अगर व्यापार अप्रत्याशित मोड़ करता है, तो आप तुरंत अपनी स्थिति से बाहर निकलते हैं। रिटेल डे ट्रेडर्स में आमतौर पर एक और नियम भी होता है: प्रति दिन अधिकतम नुकसान होता है ताकि आप वित्तीय और मानसिक रूप से सामना कर सकें। जब भी आप इस बिंदु को मारते हैं, तो बाकी दिन को बंद करें अनुभवहीन व्यापारियों को अक्सर दिन समाप्त होने से पहले नुकसान उठाने की आवश्यकता महसूस होती है और नतीजतन अनावश्यक जोखिम लेते हैं। (अधिक जानने के लिए, स्टॉप-लोस ऑर्डर को देखें, यह सुनिश्चित करें कि आप इसका इस्तेमाल करते हैं।) मूल्यांकन, प्रदर्शन को बढ़ाते हुए बहुत से लोग दिन के कारोबार में आते हैं जो हर साल कम से कम प्रयास के साथ तीन अंकों का रिटर्न देता है। वास्तविकता में, कई दिन के व्यापारियों ने पैसा खो दिया है हालांकि, एक अच्छी तरह से परिभाषित रणनीति का उपयोग करके जो आप के साथ आराम कर रहे हैं, आप बाधाओं को पिटाई की संभावना में सुधार कर सकते हैं तो आप प्रदर्शन का मूल्यांकन कैसे करते हैं अधिकांश दिन व्यापारियों को लाभ या हानियों के प्रतिशत पर नज़र रखने से इतना कुछ नहीं होता, बल्कि उनकी व्यक्तिगत रणनीतियों के कितने करीब से पालन करते हैं वास्तव में, मुनाफे का पीछा करने की कोशिश के मुकाबले अपनी रणनीति का पालन करना अधिक महत्वपूर्ण है इसे अपनी मानसिकता के रूप में रखते हुए, आप यह पहचानना आसान बनाते हैं कि समस्याएं मौजूद हैं और उन्हें कैसे हल करें। बॉटम लाइन डे ट्रेडिंग मास्टर के लिए एक मुश्किल कौशल है। नतीजतन, इनमें से कई लोग विफल होने की कोशिश करते हैं लेकिन ऊपर वर्णित तकनीकों से आपको एक लाभदायक रणनीति बनाने और पर्याप्त अभ्यास और सुसंगत प्रदर्शन मूल्यांकन के साथ मदद मिल सकती है, आप बाधाओं को पिटाई की संभावनाओं में काफी सुधार कर सकते हैं (संबंधित पढ़ने के लिए, देखें: आप एक दिन के व्यापारी के रूप में लाभ लेंगे) 3 चीजें जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता चला जब मैं व्यापार शुरू किया था विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा तत्काल धन का एक शॉर्टकट नहीं है अत्यधिक लाभ उठाने से जीतने वाली रणनीतियों को हारने में बदल सकता है। खुदरा भावना एक शक्तिशाली व्यापारिक फिल्टर के रूप में कार्य कर सकती है। हर कोई एक कारण के लिए विदेशी मुद्रा बाजार में आता है, जो केवल एक पेशेवर व्यापारी बनने के लिए मनोरंजन के बीच है। मैं एक पूर्णकालिक, स्व पर्याप्त विदेशी मुद्रा व्यापारी होने की इच्छुक बनना शुरू कर दिया। मुझे सही रणनीति सिखाई गई थी मैंने महीनों का परीक्षण किया और बैकटेस्ट ने दिखाया कि कैसे मैं एक 10,000 खाते में से 25,000-35,000 सालाना बना सकता हूं मेरी योजना मेरे खाता परिसर को जब तक मैं इतनी अच्छी तरह से बंद नहीं करनी पड़ी, तो मुझे अपने जीवन में फिर से काम करना पड़े। मैं समर्पित था और मैंने अपने आप को योजना 100 में बांटा। आप विवरण बताने के लिए, मेरी योजना विफल रही। यह पता चला है कि 10,000 खाते पर ट्रेडिंग 300k बहुत ही बहुत क्षमा करने योग्य नहीं है। मैंने अपने खाते के 20 हफ्तों में 3 हफ्तों में खो दिया। मुझे नहीं पता था कि मुझे क्या मारा कुछ गलत था। सौभाग्य से, मैंने उस बिंदु पर व्यापार बंद कर दिया और एक विदेशी मुद्रा दलाल, एफएक्ससीएम में नौकरी देने के लिए बहुत भाग्यशाली था। मैंने अगले दो सालों से दुनिया भर के व्यापारियों के साथ काम किया और खुद को विदेशी मुद्रा बाजार के बारे में शिक्षित करना जारी रखा। मेरे व्यापार में आज के दिन व्यापारी बनने में बड़ी भूमिका निभाई। बाद में लाभदायक व्यापार के 3 साल बाद, डेलीएफएक्स में टीम में शामिल होने के लिए मेरी खुशी हुई और लोगों को सफल या अधिक सफल व्यापारियों के लिए मदद मिल गई। मुझे यह बात कहने का मतलब यह है क्योंकि मुझे लगता है कि कई व्यापारियों ने इस बाजार में शुरू करने से संबंधित हो सकता है, न कि उन परिणामों को देखकर जो उन्हें उम्मीद थी और समझ में नहीं क्यों ये 3 चीजें हैं जो मैं चाहता हूं कि मुझे पता था कि जब मैंने विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू किया था 1 ndash फॉरेक्स एक गेट रिच त्वरित अवसर नहीं है जो वेब पर कई वेबसाइटों पर आपका क्या पढ़ता है इसके विपरीत, विदेशी मुद्रा व्यापार आपके 10,000 खाते को नहीं ले जा रहा है और इसे 1 लाख में बदल सकता है। जिस राशि से हम कमा सकते हैं वह हमारी रणनीति कितनी अच्छी है, इसके बजाय हम जो पैसा खर्च कर रहे हैं, उसके द्वारा और अधिक निर्धारित किया जाता है। पुरानी कहावत ldquo यह पैसा बनाने के लिए पैसे लेता है एक सटीक एक है, विदेशी मुद्रा व्यापार भी शामिल है। लेकिन इसका मतलब यह है कि यह सब के बाद एक सार्थक प्रयास नहीं है, वहाँ कई सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी हैं जो वहां रहने के लिए व्यापार करते हैं। अंतर यह है कि उन्होंने समय के साथ धीरे-धीरे विकसित किया है और अपने खाते को ऐसे स्तर तक बढ़ाया है जो स्थायी आय बना सकते हैं। मैं हर समय 50, 60 या 100 मुनाफा प्रति माह, या यहां तक ​​कि हर माह को लक्षित करने वाले व्यापारियों के बारे में सुनता हूं, लेकिन वे जो जोखिम ले रहे हैं, वे लाभ को लक्षित करने के लिए काफी समान हैं। दूसरे शब्दों में, एक साल में 60 मुनाफा बनाने की कोशिश करने के लिए, किसी दिए गए वर्ष में आपके लगभग 60 खाते का नुकसान देखने के लिए अनुचित नहीं है। लेकिन रोब, मैं एक किनारे के साथ व्यापार कर रहा हूं, इसलिए जितना मैं संभावित रूप से कमा सकता हूं उतना जोखिम नहीं उठा रहा हूं। यदि आपके पास एक ट्रेडिंग किनारे के साथ एक रणनीति है तो एक सच कथन है आपकी उम्मीद की वापसी सकारात्मक होना चाहिए लेकिन बिना लाभ के, यह एक अपेक्षाकृत छोटी राशि होने जा रहा है और दुर्भाग्य के समय में, हम अभी भी धारियाँ खो सकते हैं जब हम मिश्रण में लाभ उठाते हैं, तो यह कि व्यापारियों ने उन अत्यधिक लाभों को लक्षित करने का प्रयास किया है। किस बदले में व्यापारियों के अत्यधिक नुकसान उत्पन्न हो सकता है लाभ उठाने के लिए फायदेमंद है, परन्तु जब यह एक हारे हुए में जीत की रणनीति को बदल सकता है। 2 उत्तोलन धन खोने के लिए एक जीतने की रणनीति का कारण हो सकता है यह एक सबक है I इच्छा है कि मैं पहले सीखा था अत्यधिक लाभकारी अन्यथा लाभदायक रणनीति को तोड़ सकते हैं। कहें कि मेरे पास सिक्का था जब सिर मारा गया था, आप 2 अर्जित करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप खो देंगे 1. क्या आप उस सिक्के को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान बिल्कुल है कि आप उस सिक्का को फ्लिप कर देंगे Youd इसे और अधिक फ्लिप करना चाहते हैं जब आपके पास 2 या 1 खोने के बीच 5050 का मौका होता है, तो यह आपके द्वारा स्वीकार्य नहीं है। अब बताता है कि मेरे पास एक ही सिक्का है, लेकिन इस बार अगर सिर हिट हो जाए, तो आप अपनी नेट वर्थ ट्रिपल करेंगे, लेकिन जब पूंछ मारा गया था, तो आप अपने मालिक के हर हिस्से को खो देंगे। क्या आप उस सिक्का को फ्लिप करोगे मेरा अनुमान है आप ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि सिक्का का एक बुरा फ्लिप आपके जीवन को बर्बाद कर देगा। हालांकि इस उदाहरण में आपके पास इस उदाहरण में सटीक समान प्रतिशत लाभ है, जैसा कि ऊपर दिए गए उदाहरण में, उनके सही दिमाग में कोई भी इस सिक्के को फ्लिप नहीं करेगा। दूसरा उदाहरण यह है कि कितने विदेशी मुद्रा व्यापारी अपने व्यापारिक खाते को देखते हैं वे एक या दो ट्रेडों पर सब-इन करते हैं और अपने पूरे खाते को खो देते हैं। यहां तक ​​कि अगर उनके ट्रेडों में हमारे सिक्का फ्लिपिंग उदाहरण की तरह एक किनारा था, तो यह केवल एक या दो अशुभ ट्रेडों को पूरी तरह से पोंछने के लिए लेता है इस तरह से लाभ उठाने से पैसा खोने के लिए एक जीतने की रणनीति हो सकती है। तो हम यह कैसे तय कर सकते हैं कि 10x से अधिक प्रभावी लीवरेज का उपयोग करके यह एक अच्छी शुरुआत है। 3 एक गाइड के रूप में भावना का प्रयोग आपकी पसंद में बाधाओं को झुका सकता है I को सीखा है कि तीसरे सबक मेरे लेखों का पालन करने वाले लोगों को कोई आश्चर्यचकित नहीं होना चाहिए। सट्टा सिग्नल सूचकांक (एसएसआई) का उपयोग कर। Ive इस विषय के बारे में कई लेख लिखा है इसका सबसे अच्छा टूल मैंने कभी इस्तेमाल किया है और अभी भी लगभग हर ट्रेडिंग रणनीति का एक हिस्सा है जिसका उपयोग मैं कर रहा हूं, वर्तमान दिन। एसएसआई एक नि: शुल्क उपकरण है जिसे यहां पाया जा सकता है जो हमें बताता है कि कितने व्यापारियों की तुलना में कितने व्यापारियों की तुलना में प्रत्येक प्रमुख मुद्रा जोड़ी कम है। इसका मतलब है कि एक उलटवादी सूचकांक के रूप में इस्तेमाल किया जाए, जहां हम सभी के विपरीत क्या करना चाहते हैं। इसे अपने ट्रेडों के लिए एक दिशा फिल्टर के रूप में प्रयोग करने से मेरे व्यापारिक कैरियर को पूरी तरह से आसपास बदल दिया गया है मेरी गलतियों से जानें अगर मैं विदेशी मुद्रा व्यापार शुरू करने से पहले अपने छोटे से 3 चीजों को बता सकता हूं, तो यह वह सूची होगी जो मैं दे दूँगा। मुझे उम्मीद है कि वे आपके व्यापार की मदद करते हैं जितना मेरी मदद करते हैं --- रोब पासशे डेलीफएक्स द्वारा लिखित विदेशी मुद्रा समाचार और वैश्विक मुद्रा बाजारों को प्रभावित करने वाले रुझानों पर तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है।

No comments:

Post a Comment